Moneycontrol » समाचार » राजनीति

राज्य सभा सदस्य अमर सिंह नहीं रहे, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

अमर सिंह का सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन हो गया है, वह लंबे समय से बीमार थे
अपडेटेड Aug 02, 2020 पर 12:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राज्य सभा सदस्य अमर सिंह ((Amar singh)) का शनिवार को निधन हो गया। वो पिछले कुछ समय से सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ (Mount Elizabeth) अस्पताल में भर्ती थे। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। 64 साल की उम्र में आज उनका निधन हो गया है। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह पिछले छह महीने से सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे थे। समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे। अमर सिंह एक समय समाजवादी पार्टी की नंबर दो पोजिशन के नेता भी रहे थे। हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था। बाद में उन्हें पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया गया। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी सक्रियता कम हो गई थी।


अमर सिंह मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदन के लिए चुना गया था। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी।


अमर सिंह के मुलायम सिंह के अलावा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से भी करीबी रिश्ते रहे हैं। पिछले कुछ सालों से उनके रिश्ते में खटास आ गई थी। इसके बाद अमर सिंह ने एक वीडियो जारी करके अमिताभ बच्चन से माफी मांगी थी।


अमर सिंह की मृत्यु पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। ओम शांति।


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।