Moneycontrol » समाचार » राजनीति

CBI की क्लीन चिट, अखिलेश और मुलायम सिंह के पास आय से अधिक संपत्ति नहीं

प्रकाशित Tue, 21, 2019 पर 11:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव को बड़ी राहत मिली है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI को कोई सबूत नहीं मिल पाया। CBI ने इस मामले में इन्हें क्लिन चिट दे दी है।


सुप्रीम कोर्ट को सौंपे अपने हलफनामे में CBI ने कहा है कि इस मामले की जांच अगस्त 2013 में बंद की जा चुकी है क्योंकि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिल पाया था।


हलफनामे में यह यह भी कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने कभी भी CBI को इस मामले में रेगुलर केस फाइल करने को नहीं कहा था। और ना ही इस मामले में किसी अपराध का पता चला है। 


CBI ने यह हलफनामा एक याचिका के बाद जमा की है। याचिका में इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई थी।


इससे पहले मुलायम सिंह ने कहा था कि कांग्रेस एक्टिविस्ट विश्वनाथ चतुर्वेदी उनके और उनके परिवार के खिलाफ हैं। चतुर्वेदी ने 2005 में एक केस फाइल किया था। लेकिन जांच में CBI और टैक्स डिपार्टमेंट को कोई अनियमितता नहीं मिली।


समाजवादी पार्टी के नेता ने कथित तौर पर एक हलफनामे में कहा था कि कांग्रेस एक्टिविस्ट उनके और उनके परिवार के खिलाफ एक पुराना मामला दोबारा शुरू करना चाहते हैं ताकि आम चुनावों के दौरान उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया जाए।


चतुर्वेदी की याचिका के बाद इस साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने CBI को नोटिस दिया था।  चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस दीपक गुप्ता की एक बेंच ने CBI को दो हफ्तों में जवाब देने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट यह जानना चाहता था कि इस मामले में 2007 में जो स्टेटस रिपोर्ट जमा की गई थी उसका क्या हुआ। CBI का यह हलफनामा उसी के बाद आया है।