Moneycontrol » समाचार » राजनीति

साध्वी ने डाला वोट, दिग्विजय नहीं डाल पाए वोट

प्रकाशित Sun, 12, 2019 पर 16:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

छठे चरण की वोटिंग में सबसे हॉट सीट भोपाल लोकसभा सीट है। इस सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के सामने बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मैदान में हैं। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने तो अपना कीमती वोट डाल दिया। लेकिन दिग्विजय सिंह नहीं डाल पाए। क्यों कि दिग्विजय सिंह का नाम भोपाल लोकसभा सीट में नहीं हैं। वोटर लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम मध्य प्रदेश के राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के राघौगढ़ कस्बे में दर्ज है।


 


वोट डालने के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, पूरे देश में बीजेपी को पहले से ज्यादा सीटें मिलेंगी और नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनेंगे।




इस चुनाव प्रचार में दोनों उम्मीदवारों ने धुआंधार प्रचार किया था। दोनों ने हिंदुत्व के मुद्दे को जमकर भुनाया। चुनाव प्रचार के दौरान इस सीट पर सबसे ज्यादा चर्चा होती थी।
भाजपा की इस गढ़ सीट पर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए बीजेपी के पूर्व मंत्री कम्प्यूटर बाबा ने धूनी जलाकर कई साधू संतों के साथ हठ योग किया था। कम्प्यूटर बाबा ने चुनाव प्रचार के अलावा तंत्र-मंत्र का भी सहारा लिया था। चुनाव प्रचार के दौरान भोपाल लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली सड़कें भगवामय हो चुकी थी। धर्मनिरपेक्ष की छवि रखने वाले दिग्विजय सिंह इस प्रचार में भगवा की शरण में चल रहे थे। आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह 10 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे।