Moneycontrol » समाचार » राजनीति

370 हटाकर देश को एक करने का सरदार पटेल का सपना हुआ सचः PM मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया में सरदार पटेल की जयंती समारोह में हिस्सा लिया।
अपडेटेड Oct 31, 2019 पर 18:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया में सरदार पटेल की जयंती समारोह में हिस्सा लिया। सरदार पटेल को देश को एकीकृत करने का श्रेय देते हुए प्रधानमंत्री ने कश्मीर की चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार ने देसी रियासतों का विलय तो किया लेकिन कश्मीर समस्या उनके हाथ में नहीं थी, अन्यथा इसका हल बहुत पहले निकल गया होता।


प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर को अनुच्छेद 370 ने सिवा आतंकवाद और पिछड़ेपन के कुछ नहीं दिया। पाकिस्तान इसकी आड़ में आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा है। प्रधानमंत्री ने 370 हटाने के फैसले को सरदार पटेल को समर्पित किया। मोदी ने कहा कि 370 हटाकर देश को एक करने का सरदार पटेल का सपना सच हुआ। सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर PM मोदी और अमित शाह ने श्रद्धांजलि अर्पित की और इस अवसर पर देश भर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।


दिल्ली में सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी को गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई। अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद सरदार पटेल ने सारे देसी रियासतों को भारत में मिलाया। लेकिन एक कसक रह गई थी। मोदी सरकार ने आजादी के सत्तर साल बाद अनुच्छेद 370 और 35A को हटाकर सरदार पटेल का सपना पूरा किया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।