Moneycontrol » समाचार » राजनीति

तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने संभाली दिल्ली की कमान, कहा- पीएम मोदी से मांगता हूं आशीर्वाद

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव खत्म हो गए। हमको जिसने जो कुछ भी कहा हो, हम सबको माफ करते हैं। मैं दिल्ली के विकास के लिए काम करना चाहता हूं।
अपडेटेड Feb 17, 2020 पर 11:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली विधान सभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आज तीसरी बार दिल्ली की कमान संभाल ली है। सीएम केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में हुआ। लाखों की भीड एकत्र हुई। अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण करने के बाद आम लोगों को संबोधित किया। 


दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्रियों गोपाल राय, सत्येन्द्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी केजरीवाल के साथ नई सरकार के मंत्री के तौर पर शपथ ली।


शपथ ग्रहण के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं सबके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। चुनाव में राजनीति तो होती ही है। हमारे विरोधियों ने हमको जो कुछ बोला, हमने उनको माफ कर दिया है। मैं प्रधानमंत्री मोदी से भी आशीर्वाद मांगता हूं। केजरीवाल ने आगे कहा कि चुनाव में विरोधियों ने हमारे बारे में जो कुछ बोला, हमने उन्हें माफ कर दिया। मैंने हर दल के लोगों के लिए काम किया है। दिल्ली के दो करोड़ लोग मेरा परिवार हैं। सबके साथ मिलकर दिल्ली को खूबसूरत बनाना है। सभी पार्टियों के साथ मिलकर काम करना है।


केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि मैंने किसी का भी काम करने में कोई भेदभाव नहीं किया। सब मेरे परिवार में शामिल हैं। अगर कोई भी काम हो आप मेरे पास आ सकते हैं मैं सबका काम करूंगा।


केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल लोगों के साथ मिलकर हम होंगे कामयाब नाम का गाना भी गुनगनाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली को कोई राजनीतिक पार्टी नहीं चलाती है। न ही कोई दिल्ली को केजरीवाल चलाता है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को शिक्षक, डॉक्टर, रिक्शे वाले चलाते हैं। दरअसल केजरीवाल ने 50 विशेष अतिथियों के अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया था। जिसमें रिक्शे वाले, टीचर, डॉक्टर आदि लोग शामिल थे।


केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों ने BJP  को वोट दिया। कुल लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया। कुछ लोगों ने हमें वोट दिया। मैं आज से सबका मुख्यमंत्री हूं। केजरीवाल ने आगे कहा कि अब आपका बेटा दिल्ली का सीएम बन गया हैं। चिंता करने की कोई बात नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।