Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का नोटिस

कांग्रेस को 400 करोड़ रुपए मिलने के मामले की जांच कर रहा है इनकम टैक्स डिपार्टमेंट
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 16:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस (Congress) के सीनियर लीडर अहमद पटेल (Ahmed Patel) को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को नोटिस भेजा है। पटेल फिलहाल ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के ट्रेजर हैं। आईटी ने उन्हें इसी वजह से नोटिस भेजा है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट फिलहाल हवाला और कांग्रेस पार्टी को मिले 400 करोड़ रुपए की जांच कर रहा है।


इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 11 फरवरी को समन (Summons) जारी किया था। इस समन के मुताबिक, पटेल को 14 फरवरी को पूछताछ के लिए आना था। हालांकि पटेल सवाल जवाब के लिए नहीं पहुंचे।


पटेल ने आईटी डिपार्टमेंट को जवाब दिया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और वह फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में एडमिट हैं। पटेल ने आईटी डिपार्टमेंट को बताया कि वह सांस की समस्या से जूझ रहे हैं।


इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह समन आईटी एक्ट के सेक्शन 131 के तहत की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों ने नाम जाहिर ना करने की शर्त पर News 18 को बताया कि पटेल के खिलाफ जल्दी ही नया समन जारी किया जाएगा। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।