Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आज फिर मिले शरद पवार और प्रशांत किशोर, 15 दिनों के भीतर दोनों ने की तीसरी बार मुलाकात

कल विपक्षी नेताओं से मुलाकात के बाद आज शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच हुई बैठक
अपडेटेड Jun 23, 2021 पर 19:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज एक बार फिर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party(NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को आठ विपक्षी दलों के नेता पवार के आवास पर एकत्रित हुए और उन्होंने देश के समक्ष मौजूद कई मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर और शरद पवार के बीच करीब एक घंटे तक बंद कमरे में बातचीत हुई। यह मुलाकात पवार के दिल्ली में स्थित आवास पर हुई। एक पखवाड़े के भीतर यह उनकी तीसरी मुलाकात है।


शरद पवार के साथ इन बैठकों ने विपक्षी दलों के भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध तीसरा मोर्चा बनाने के लिए एक साथ आने की अटकलों को हवा दे दी है। पवार ने मंगलवार को दिल्ली में अपने आवास में आठ विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। इनमें तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल और वाम दल शामिल रहे।


बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर ने 11 जून को मुंबई में पवार के आवास पर दोपहर के भोजन पर उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने सोमवार को फिर दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष से मुलाकात की थी।


मंगलवार को पवार के आवास पर बैठक में शामिल होने वाले विपक्षी दल के नेताओं में नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता, भाकपा के बिनॉय विश्वम, माकपा के निलोत्पल बासु और टीएमसी के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा समेत अन्य नेता शामिल थे।


हालांकि इस बैठक में भाग लेने वाले नेताओं ने कहा कि यह पूर्व वित्त मंत्री और टीएमसी उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा द्वारा बनाए राष्ट्रीय मंच की एक जैसी विचारधारा वाले लोगों की गैर- राजनीतिक मुलाकात की थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।