Moneycontrol » समाचार » राजनीति

शिवसेना के पास BJP से बात करने का समय नहीं: देवेंद्र फड़णवीस

देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि सेना के पास कांग्रेस-NCP से बात करने का वक्त है लेकिन BJP से बात करने का समय नहीं है।
अपडेटेड Nov 09, 2019 पर 15:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देवेंद्र फड़णवीस ने CM पद से इस्तीफा दे दिया है। फड़णवीस ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है। इस्तीफ के बाद प्रेस ब्रीफिंग में देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि मुझे राज्य को सरकार न दे पाने का खेद है। मुझे राज्यपाल से कार्यवाहक CM बने रहने का निर्देश  मिला है। मैं कार्यवाहक मुख्यमंत्री बना रहूंगा। राष्ट्रपति शासन या दोबारा चुनाव दुर्भाग्यपूर्ण होगा।


उन्होंने आगे कहा कि BJP तोड़-फोड़ की राजनीति नहीं करती। BJP जोड़ने वाली पार्टी है, तोड़ने वाली नहीं। हमने बातचीत के दरवाजे कभी बंद नहीं किए। मोदी जी पर बयानबाजी BJP को बर्दाश्त नहीं है। शिवसेना ने PM मोदी को लेकर गलत बयानबाजी की। हमारी चुप्पी का कोई गलत मतलब न निकालें। BJP-सेना के बीच दूरी बढ़ाने का काम किया गया। हमने सिर्फ महायुति की सरकार बनने की बात कही थी। BJP ने कभी 50-50 फॉर्मूले का आश्वासन नहीं दिया था। 50-50 फॉर्मूले से नितिन गडकरी और अमित शाह ने भी इनकार किया है। सेना के पास कांग्रेस-NCP से बात करने का वक्त है लेकिन BJP से बात करने का समय नहीं है। मैंने कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उद्धव ठाकरे ने मेरा फोन नहीं उठाया। 50-50 फॉर्मूले पर कोई आश्वासन नहीं दिया गया था। मेरे सामने 50-50 फॉर्मूले की बात नहीं हुई।


विधान सभा चुनावों में BJP की जीत का स्ट्राइक रेट 70 फीसदी रहा। हालांकि BJP को उम्मीद से कम सीटें मिलीं। फिर भी 105 सीटों के साथ BJP सबसे बड़ी पार्टी बनी। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र का बीते 5 सालों का विकास सराहनीय है। हमारी सरकार ने हर मोर्चे पर राज्य को आगे ले जाने की कोशिश की। मैंने 5 साल तक निष्पक्ष होकर राज्य की सेवा की। महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।


उधर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि 50-50 फॉर्मूले पर BJP के साथ बातचीत हुई थी। 50-50 फॉर्मूले के वक्त गडकरी मौजूद नहीं थे। शिवसेना 6 बजे  शिवसेना भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। जिसमें फड़णवीस की बात का उद्धव ठाकरे जवाब देंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।