Moneycontrol » समाचार » राजनीति

सरेंडर नहीं करेगी शिवसेना, मुखपत्र सामना में संजय राउत ने किया खुलासा

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में BJP पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 09:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एक के बाद एक BJP पर करारा हमला करने वाली शिवसेना ने आज फिर अपने मुखपत्र सामने के जरिए BJP पर निशाना साधा है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने मुखपत्र सामना में कहा है कि शिवसेना वादे के मुताबिक ही चलेगी। ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद ही BJP के साथ सरकार बनाएगी। शिवसेना का आरोप है कि BJP को अगर सरकार बनानी है प्रवर्तन निदेशालय (ED), पुलिस, पैसा और दादागिरी के दम पर दूसरी पार्टी के विधायकों को तोड़कर सरकार बनानी पड़ेगी।   


सामना में छपे लेख में कहा गया है कि महाराष्ट्र के विधान सभा चुनाव में BJP को 105 सीटें मिली हैं। शिवसेना अगर साथ में नहीं रहती तो यह 75 भी पार करना मुश्किल था। शिवसेना ने 56 सीटें हासिल की हैं। निर्धारित शर्तों के मुताबिक BJP शिवसेना को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद देने के लिए तैयार नहीं है। BJP सरकार बनाने के लिए ED, इनकम टैक्स. पुलिस के जरिए सरकार बनाने को हाथ की सफाई बता रहे हैं। यह कौन सा लोकतंत्र है ?


शिवसेना का कहना है कि उद्धव ठाकरे कोई जल्दबाजी में नहीं हैं। हम घुटने टेकने नहीं जाएंगे। BJP ने ऐसी नीति अपनाई है कि चर्चा के सारे दरवाजे बंद कर दिए हैं।
उद्धव ठाकरे के हवाले कहा गया है कि अगर BJP शिवसेना के बगैर सरकार बना सकत है, तो बना ले और मुख्यमंत्री बन जाए।


इसके पहले BJP के सीनियर लीडर सुधीर मुनगंटीवर ने शुक्रवार को कहा था कि अगर महाराष्ट्र में 7 नवंबर तक सरकार नहीं बनती है तो ऐसी स्थिति में राज्य में राष्ट्रपति शासन लग सकता है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।