Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कर्नाटक में करारी हार के बाद सिद्धारमैया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने अपने-अ

कर्नाटक उपचुनावों में 15 सीटों पर वोटिंग हुई है, जिसमें कांग्रेस के हिस्से बस दो आई हैं
अपडेटेड Dec 09, 2019 पर 16:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक उपचुनावों में 15 सीटों में से बस दो सीटों पर जीत रही कांग्रेस के विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। सोमवार को सिद्धारमैया ने मीडिया के सामने घोषणा की कि उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। उनकी यह घोषणा कर्नाटक के इतने बड़े नुकसान के बाद आई है। वहीं, प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।


सिद्धारमैया ने मीडिया से कहा- विपक्षी पार्टी के नेता के तौर पर मैं लोकतंत्र का सम्मान करता हूं। मैंने कांग्रेस के विधायक दल के नेता के तौर पर इस्तीफा दे दिया है। मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी जी को भेज दिया है। सिद्धारमैया ने बताया कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के नेता-प्रतिपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया है।


उन्होंने कहा कि उन्हें अफसोस है कि उनकी काफी कोशिशों के बाद भी पार्टी इन उपचुनावों में संतोषजनक नतीजे नहीं दे पाई, जिसके बाद उनकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अपने पदों से इस्तीफा दे दें।


बता दें कि कर्नाटक में सोमवार को उपचुनाव के नतीजे आए हैं। इन चुनावों में शाम चार बजे तक आई टैली में बीजेपी के पास 12 सीटें गई हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।