Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: सोनिया की डिनर पॉलिटिक्स, कितनी होगी कामयाब!

प्रकाशित Wed, 14, 2018 पर 08:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर एक और डिबेट शो टक्कर शुरू हो गया है। इसमें सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है एनडीए के खिलाफ सोनिया गांधी की डिनर पॉलिटिक्स की। 2019 के चुनाव से पहले एनडीए के खिलाफ एक बड़ा मोर्चा बनाने की तैयारी में कांग्रेस जुट गई है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करीब 20 पार्टियों को इस डिनर के लिए न्योता दिया। इसमें एसपी, बीएसपी, टीएमसी, आरजेडी, एनसीपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा जैसी पार्टियां हैं। हालांकि खुद ममता बनर्जी, और शरद पवार इसमें शामिल नहीं हुए लेकिन उन्होंने अपने प्रतिनिधि भेजे। इनके अलावा लेफ़्ट से सीपीएम, सीपीआई, डीएमके, जेडीएस और आरएलडी को भी बुलाया गया है।


इस डिनर में तीन पार्टियों को अलग रखा गया है। इनमें टीडीपी, टीआरएस और बीजेडी शामिल है। तो क्या इस डिनर पॉलिटिक्स के जरिए 2019 की सियासी डील पक्की होगी, इन्हीं सवालों पर हो रही है आज की जोरदार टक्कर।