Moneycontrol » समाचार » राजनीति

लोकसभा चुनाव: चुनावी रैलियों का सुपर शनिवार

प्रकाशित Sat, 20, 2019 पर 13:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज चुनावी रैलियों का सुपर शनिवार है। प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सब अलग अलग जगहों पर बड़ी चुनावी रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी आज बुनियादपुर, अररिया, एटा और बरेली में रैलियां कर रहे हैं। वहीं प्रियंका गांधी वायनाड, मन्नथावाडी, नीलांबुर और अरिकोडे में चुनावी सभाओं को संबोधिक करेंगी।


राहुल गांधी आज सुपौल, बिहार बिलासपुर, छत्तीसगढ़ और दुर्ग, छत्तीसगढ़ में रैलियां कर रहे हैं तो पथनमथिटा, केरल में रोड शो कर रहे हैं। उधर आज दिग्विजय सिंह ने भोपाल से तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी से नामांकन भरे हैं।


पश्चिम बंगाल के बुनियादपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी पर जमकर बरसे। पीएम ने ममता को स्पीड ब्रेकर दीदी का नाम दे दिया और कहा कि 23 मई के बाद उन्हें समझ आ जाएगा कि जनता के साथ गुंडागर्दी करने, उनका पैसा लूटने, उनका विकास रोकने का नतीजा क्या होता है।


कल दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने व्यापारियों को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी व्यापारियों की इज्जत नहीं की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कारोबार को आसान बनाया और व्यापारियों को मान सम्मान दिलाया।


ममता बनर्जी ने ये भी बताया कि भले ही चुनाव को लेकर बीजेपी बड़े-बड़े दावे कर रही हो लेकिन बंगाल में बीजेपी की दाल गलने वाली नहीं है। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में बीजेपी की जो 2 सीटें हैं वो भी खत्म हो जाएंगी।


इस बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा केरल के वायनाड में हैं। जहां से उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने कई वादे कर पूरे नहीं किए और सत्ता में आने के बाद भूल गई कि असली ताकत जनता के पास है।


इधर योगी आदित्यनाथ ने मायावती के मुलायम सिंह यादव के समर्थन में आने पर कड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग बाबा साहेब आंबेडकर का अपमान करते हैं, मायावती उन्हीं का समर्थन कर रही हैं।