Moneycontrol » समाचार » राजनीति

INX Media Case: सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की CBI कस्टडी 5 सितंबर तक बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह 5 सितंबर को चिदंबरम के लिए जारी गैर-जमानती वारंट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेंगे
अपडेटेड Sep 03, 2019 पर 19:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर पी चिदंबरम की CBI कस्टडी 5 सितंबर तक बढ़ा दी है। INX मीडिया मामले में चिदंबरम की CBI कस्टडी आज खत्म हो रही है। इससे पहले सोमवार को दिल्ली के एक ट्रायल कोर्ट ने इसे एक दिन के लिए बढ़ा दिया था।


जस्टिस आर भानुमति और ए एस बोपन्ना की एक पीठ ने चिदंबरम की CBI कस्टडी बढ़ाते हुए कहा कि हम इस बात को लेकर सजग हैं कि हमें ट्रायल कोर्ट के फैसले में दखल नहीं देना चाहिए।


चिदंबरम की तरफ से पैरवी करने वाले सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल और एएम सिंघवी ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि वे अंतरिम बेल के लिए दबाव नहीं बनाएंगे।


सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह 5 सितंबर को चिदंबरम के लिए जारी गैर-जमानती वारंट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेंगे। तब तक वह सीबीआई की कस्टडी में रहेंगे।


इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को आदेश दिया था कि अगर वह जमानत की याचिका खारिज करता है तो तीन दिनों के लिए CBI कस्टडी बढ़ा दे।


सुप्रीम कोर्ट ने यह निर्देश कपिल सिब्बल के उस निवेदन के बाद दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि चिदंबरम को तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें