Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: क्या संसद में हंगामे से मिटेंगे घोटाले के दाग!

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 21:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर एक और डिबेट शो टक्कर शुरू हो गया है। इसमें सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है पीएनबी घोटाले पर संसद में लागातार हो रहे शोर-शराबे और हंगामें की। पीएनबी घोटाले को लेकर संसद में तीसरे दिन भी जमकर हंगामा हुआ। पहले लोकसभा फिर राज्यसभा को आज दिनभर के लिए स्थगित करना पड़ा। लोकसभा शुरू होते ही आज कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले और देशभर में मूर्ति तोड़े जाने का मुद्दा उठाया। दूसरे दलों ने भी कांग्रेस का साथ दिया। भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा में भी पीएनबी घोटाला और मूर्ति तोड़े जाने का मुद्दा गूंजा।


विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच सभापति ने राज्यसभा को पहले 2 बजे, फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दिया। संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने एक सर्वदलीय मीटिंग बुलाई। सभी दलों से मिलजुल कर काम करने को कहा। लोकसभा और राज्यसभा को स्थगित किए जाने से अनंत कुमार नाराज नजर आए। उन्होंने कांग्रेस पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया। अनंत कुमार के आरोपों का मल्लिकार्जुन खड़गे ने जवाब दिया और बीजेपी पर चर्चा न कराने का आरोप लगाया। सवाल ये है कि क्या हंगामे के जरिए घोटाले के दाग धोने की कोशिश की जा रही है! इसी पर हो रही है आज जोरदार टक्कर।