Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: 2019 में मायावती पर विपक्ष का दांव!

प्रकाशित Tue, 05, 2018 पर 09:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


उप-चुनावों में बीजेपी की हार के बाद अब विपक्षी नेता 2019 में प्रधानमंत्री पद के सपने संजोने लगे हैं और ये सुंदर सपना कुछ लोग दिखा भी रहे हैं। हद तो तब हो गई जब लोकसभा में बिना सांसद वाली बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती की दावेदारी को विपक्ष ने पंख लगा दिए।


सियासी गलियारे में मायावती की दावेदारी का शिगूफा ऐसा चल रहा है कि मानों बस अब तो वो प्रधानमंत्री बनने ही वाली हैं। सूत्रों की मानें तो कई दल अपनी पार्टी की बैठक में माया की दावेदारी पर मुहर भी लगा चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ एनडीए के सहयोगियों ने बीजेपी पर दबाव बढ़ा दिया है। आज इन्हीं मुद्दों पर हो रही है जोरदार टक्कर।