टक्कर: भीमा-कोरेगांव का नक्सली कनेक्शन! -
Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: भीमा-कोरेगांव का नक्सली कनेक्शन!

प्रकाशित Sat, 09, 2018 पर 13:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


भीमा-कोरेगांव में इस साल जनवरी में भड़की हिंसा मामले की जांच कर रही पुणे पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। पुणे की एक स्‍थानीय अदालत में पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में गिरफ्तार पांच में से एक आरोपी के घर से ऐसा पत्र बरामद हुआ है, जिससे संकेत यह मिलते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की हत्या के लिए राजीव गांधी की हत्या तर्ज पर साजिश रची जा रही थी।


पुलिस का कहना है कि यह पत्र भीमा-कोरेगांव हिंसा में शामिल आरोपी विल्‍सन के दिल्‍ली में मुनीरका स्थित डीडीए फ्लैट से बरामद किया गया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने माओवादियों के इंटरनल कम्युनिकेशन को इंटरसेप्ट किया। इसमें कहा गया है कि नरेंद्र मोदी ने 15 राज्यों में सरकार बना ली। ऐसे ही चलता रहा तो माओवादी दलों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो जाएगा। कामरेड, मोदी राज को खत्म करने के लिए कारगर कदम उठाएं।


केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सरकार प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडनवीस ने भी इस मुद्दे को गंभीर बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।


इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देंवेंद्र फड़णवीस को भी धमकी भरा पत्र मिला है। उन्होंने उस पत्र को पुलिस को सौंप दिया है। साथ ही पीएम मोदी को मारने की साजिश के बारे में फड़णवीस ने कहा कि पुलिस जांच में जुटी है।