टक्कर: 2019 में मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन! -
Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: 2019 में मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन!

प्रकाशित Tue, 12, 2018 पर 08:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है 2019 के आम चुनावों को लेकर विपक्ष के छोड़े जा रहे नए-नए शिगूफों की। कभी विपक्ष का महागठबंधन का दावा तो कभी प्रधानमंत्री पद की दावेदारी। अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओबीसी को लुभाने के लिए दिल्ली में एक रैली की। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ पूरा विपक्ष एक साथ आ गया है और देश को हमारी शक्ति जल्दी ही दिख जाएगी।


उधर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री औऱ समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने 2019 की तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। मैनपुरी में अखिलेश यादव ने कहा कि 2019 के चुनावों में एसपी और बीएसपी का गठबंधन होना तय है। अगर सीटों के बंटवारे में उन्हें कम सीटें भी मिलेंगी तो भी दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन जारी रहेगा। बीएसपी ने भी अखिलेश यादव के फैसले का स्वागत किया है। बीएसपी प्रवक्ता सुधीन्द्र भदौरिया ने कहा कि मायावती इस वक्त देश में लोकतन्त्र को बचाने वाला सबसे बड़ा चेहरा हैं।


सूत्रों की मानें तो विपक्ष 400 सीटों पर बीजेपी के खिलाफ या कहें तो मोदी के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारने की कोशिश में है। यानी विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेमेल विवाह को भी तैयार है। लेकिन ये गठबंधन होगा कैसे, इसी मुद्दे पर हो रही है टक्कर में बड़ी चर्चा।