Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: राहुल की इफ्तार में बिछी 2019 की बिसात!

प्रकाशित Thu, 14, 2018 पर 08:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है 2 साल बाद हुई कांग्रेस की इफ्तार पार्टी और उसमें छिपे संदेशों की। राहुल गांधी ने इफ्तार पार्टी दी। कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल की ये पहली इफ्तार पार्टी थी और कांग्रेस ने 2 साल बाद इफ्तार पार्टी किया। माना जा रहा है कि इफ्तार के जरिए कांग्रेस एक बार फिर विपक्षी एकता की ताकत को दिखाने की कोशिश करेगी। उन्होंने विपक्ष की 18 पार्टियों के नेताओं को न्योता दिया है। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भी इफ्तार के लिए आमंत्रित किया गया है।


खबरों के मुताबिक इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव भी शामिल हो सकते हैं। इससे पहले मुंबई में राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी-आरएसएस पर हमला बोला है। राहुल ने कहा है कि आरएसएस, बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन देश की भावना है सिर्फ विपक्षी पार्टियों की नहीं।