Moneycontrol » समाचार » राजनीति

एग्जिट पोल के उल्टा आएंगे नतीजे: कांग्रेस

एनडीए की जीत का अनुमान खारिज करते हुए कांग्रेस ने कहा वास्तविक परिणाम इसके अलग होंगे।
अपडेटेड May 20, 2019 पर 17:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल से एनडीए खेमें में भले ही उत्सुकता हो, लेकिन कांग्रेस खेमें में मायूसी छाई हुई है। ज्यादातर कांग्रेसी नेताओं ने इन एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करने के लिए कहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आस्ट्रेलिया के आम चुनाव में एक्जिट पोल के अनुमान गलत साबित होने का हवाला देते हुए कहा कि यहां भी 23 मई तक का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं कि एग्जिट पोल गलत होते हैं । ऑस्ट्रेलिया में चुनावों के बाद 56 अलग-अलग एजेंसियों ने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए, लेकिन सभी गलत साबित हुए हैं। भारत में भी कई लोग चुनाव के बाद सर्वे करने पहुंचे लोगों को सच्चाई नहीं बताते हैं।



वहीं कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कांग्रेस के सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा कि, अब ऐसे एग्जिट पोल पर कोई टिप्पणी नही की जा सकती। 



एग्जिट पोल के नतीजे आने के एक दिन बाद कांग्रेस मुख्यालय का माहौल शांत है। हालांकि कार्यकर्ताओं का कहना है कि नतीजे इन एग्जिट पोल के आंकड़ों से बिल्कुल अलग आएंगे।



कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने दावा किया, ये एग्जिट पोल विपक्षी दलों की गठबंधन की कवायद को रोकने के मकसद से जारी किए गए हैं। आप देखेंगे कि 23 मई को नतीजे बिल्कुल अलग होंगे।



गौरतलब है कि ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है।