Moneycontrol » समाचार » राजनीति

चीनी सामान का उपयोग करनेवालों को पीटना चाहिए: बीजेपी लीडर

बैनर्जी ने कहा कि चीन को सबक सिखाना चाहिए और इसकी शुरूआत उसके सामानों के बहिष्कार से की जानी चाहिए।
अपडेटेड Jun 20, 2020 पर 14:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत-चीन सीमा विवाद में राजनीति भी गर्माती जा रही है। भाजपा के पश्चिम बंगाल के नेता जॉय बैनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को चीनी सामानों का उपयोग बंद कर देना चाहिए और इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद के बाद भी जो चीनी सामानों का उपयोग करना जारी रखते हैं उन्हें पीटना चाहिए और उनके घरों में तोड़-फोड़ करनी चाहिए। ये भारत में चीन के खिलाफ बढ़ता हुआ गुस्सा है जो कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों की झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद हो जाने के कारण पूरे देश में उपजा है। उसके बाद से पूरे देश में चीनी सामानों के बहिष्कार की बात की जा रही है।


बैनर्जी ने कहा कि चीन को सबक सिखाना चाहिए और इसकी शुरूआत उसके सामानों के बहिष्कार से की जानी चाहिए। हमें हर चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए। इसके बावजूद कुछ लोग यदि उसका उपयोग करना जारी रखते हैं तो उन्हें ऐसा करने से रोकना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि यदि फिर भी वे बात नहीं मानते तो उनके पैर तोड़ दिये जाने चाहिए और और उनके घरों में तोड़-फोड़ करनी चाहिए।


उनके बयान पर तृणमूल कांग्रेस के लीडर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहले उन्हें चीन पर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करना चाहिए। इस संकट की घड़ी में हम सभी सरकार के साथ हैं। लेकिन बीजेपी इस प्रकार के उपदेश देने की बजाय पहले ये बताना चाहिए चीन हमारी सीमा में कैसे घुस गया। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को करना होगा तो वे स्वेच्छा से चीनी सामानों का बहिष्कार करेंगे लेकिन बीजेपी को ऐसा उपदेश देने का क्या अधिकार है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।