Moneycontrol » समाचार » राजनीति

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टीं सांसदों के साथ किया रामलला के दर्शन

प्रकाशित Sun, 16, 2019 पर 11:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव 2019 में शआनदार जीत दर्ज करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अयोध्या पहुंचे। उनके साथ पार्टी के 18 सांसद और उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने रामलला के दर्शन किए।


दर्शन के लिए जाते समय पार्टी के सांसदों ने कहा कि अब इंतजार खत्म हो गया है। भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए। उद्धव ठाकरे और सभी सांसदों को राज्य अतिथि का दर्जा मिला हुआ है।


शिवसेना सांसदों और परिवार के साथ रामलला के दर्शन करने के बाद पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज की एकता जरूरी है। इसलिए शिवसेना ने कभी भी महाराष्ट्र के बाहर चुनाव नहीं लड़ा। उन्होंने कहा कि ढांचा तोड़ने में भी हम आगे थे और राम मंदिर बनाने में भी हम आगे रहेंगे।


ठाकरे ने आगे कहा कि, अयोध्या मुद्दा लंबे वक्त से सुप्रीम कोर्ट में है। अब केंद्र में मजबूत सरकार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में साहस है कि वह फैसला ले सकें। अगर केंद्र सरकार राम मंदिर पर अध्यादेश लाती है तो हम जरूर इसका समर्थन करेंगे।


शिवसेना सांसदों के अयोध्या पहुंचते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि, शिवसेना के लिए अयोध्या और रामलला राजनीति के विषय नहीं हैं। हमने चुनाव के पहल आयोध्या आने का वचन दिया था। लिहाजा अपना वचन निभाने आयें हैं। रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद वापस मुंबई वापस चले जाएंगे। राउत ने आगे कहा कि, पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में ही राममंदिर बनेगा। राममंदिर मामले में भाजपा ही रूख तय करेगी। हम केवल घटक दल हैं। राम मंदिर के लिए सरकार को याद दिलाने की जरूरत नहीं है। बल्कि जो बहुमत मिला है वो राम मंदिर निर्माण के लिए मिला है।