Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बगैर तैयारी के किए गए लॉकडाउन से बढ़ी परेशानी और दर्द:सोनिया गांधी

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की आज हुई बैठक में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए देश में कोरोना संक्रमण पर चर्चा की गई.
अपडेटेड Apr 03, 2020 पर 09:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस वर्किंग कमिटी के आज हुई बैठक में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए देश में कोरोना संक्रमण पर चर्चा की गई जिसमें सोनिया गांधी के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और दूसरे वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने भाग लिया।


इस बैठक में सोनिया गाधी ने अपील की कि इस बुरे वक्त में सब को मिलकर काम करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि 21 दिन का नेशन वाइड लॉकडाउन जरुरी तो था लेकिन इसको बिना किसी तैयारी के जल्दबाजी में लागू कर दिया गया जिससे देश में अफरा-तफरी फैल गई और लाखों प्रवासी मजदूरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।


इस मीटिंग को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि देश इस समय में अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट के दौर से गुजर रहा है। हमारे सामने बहुत बड़ी परेशानी से निपटने की चुनौती है। इस स्थिति में इस चुनौती से निपटने का हमारा संकल्प भी बहुत मजबूत होना चाहिए।


उन्होंने आगे कहा कि COVID-19 महामारी ने पूरी दुनिया में बहुत बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है लेकिन इसने हमारे बीच भाईचारे और मानवता के बंधन को मजबूत करने का भी संदेश दिया है। हमारे देश में इस महामारी से सबसे ज्यादा खतरा गरीबों और वंचित लोगों को है। हमें वर्तमान और आगे आनेवाले दिनों में कोरोना वायरस से उत्पन परेशानियों से निपटने के लिए बिना किसी भेदभाव और वैमन्स्य के सामुहिक प्रयास करना होगा।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।