Moneycontrol » समाचार » राजनीति

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।
अपडेटेड Sep 11, 2019 पर 09:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले मातोंडकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं थी। पार्टी ने उन्हें उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित किया था। लेकिन बीजेपी के गोपाल शेट्टी से उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था।


कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद उर्मिला ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुंबई कांग्रेस बड़े लक्ष्य की ओर ध्यान न देकर उनका इस्तेमाल कर राजनीति कर रही है।
बॉलीवुड से सियासी मैदान में आई उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी से नाराज दिखीं। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष को एक गोपनीय चिट्ठी लिखी थी। जिस पर कांग्रेस ने कोई एक्शन नहीं लिया। उल्टे इस चिट्ठी में लिखी गई गोपनीय बातों को मीडिया में चुपचाप लीक कर दिया गया। यह मेरे साथ एक घोर छल था। मेरे लगातार विराध जताने के बाद भी किसी ने माफी नहीं मांगी। इतना ही नहीं जिन लोगों ने मुंबई नॉर्थ में घटिया प्रदर्शन किया था, उन्हें बेहतर पद दिए गए।


बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद हार का ठीकरा उर्मिला मातोंडकर ने स्थानीय नेताओं पर फोड़ा था। उन्होंने मुंबई कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को एक गोपनीय चिट्ठी लिखी थी। जिस पर स्थानीय नेताओं की कमजोर रणनीति, कार्यकर्ताओं की अनदेखी और फंड की कमी को जिम्मेदार ठहराया था। यह गोपनीय चिट्ठी मीडिया में लीक हो गई थी। जिस पर उर्मिला मातोंडकर ने एक बयान में कहा कि दुर्भाग्य है कि एक गोपनीय चिट्ठी सार्वजनिक हो गई।


लोकसभा चुनाव में मुंबई में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए बाद मे मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।