Moneycontrol » समाचार » राजनीति

उत्तराखंड: BJP ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 40 सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता

राज्य में BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्री पद से लेकर सदस्यों तक को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 14:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में भूचाल आया हुआ है। पार्टी ने अपने सदस्यों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के प्रदेश अध्यक्ष ने 40 सदस्यों को पार्टी विरोधी गतिविधयों में शामिल होने के चलते इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।  राज्य में अगले माह अक्टूबर में पंचायती चुनाव हैं। इन चुनाव में बगावत करने वाले 40 सदस्यों को पार्टी से पद मुक्त कर दिया है। इसमें कार्यकर्ता से लेकर मंत्री तक के पद शामिल हैं।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने जिला स्तर पर गठित समितियों से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, समर्थित उम्मीदवारों के विरुद्ध नामाकंन भरने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते 40 सदस्यों को तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया है। जल्द ही उनका निष्कासन होगा।


इसके पहले राज्य के प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया जाएगा।
पार्टी से निकाले जाने वाले सदस्यों में सबसे अधिक टिहरी जिले से हैं। यहां से 14 सदस्यों को बाहर किया गया है। इसके बाद नैनीताल से 9, बागेश्वर से 6, पिथौरागढ़ से 4, पौड़ी, उत्तरकाशी और देहरादून से 2-2 सदस्य और अल्मोडा से एक सदस्य को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।


बता दें कि, प्रदेश में 6 अक्टूबर से 16 अक्बर तक तीन चरणों में राज्य के 12 जिलों में पंचायती चुनाव होने हैं। 


 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।