Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Uttarakhand Crisis: त्रिवेंद्र सिंह रावत का CM पद से इस्तीफा, कहा- पार्टी ने दिया सुनहरा मौका

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा
अपडेटेड Mar 10, 2021 पर 08:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तमाम अटकलों को सही साबित करते हुए उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे ही दिया। त्रिवेंद्र सिंह रावत आज ही दिल्ली से देहरादून लौटे थे, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। रावत सोमवार को पार्टी हाई कमान के बुलावे पर अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर अचानाक दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से मुलाकात की थी।


दरअसल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैंने आज सीएम के रूप में अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। उन्होंने कहा, "पार्टी ने मुझे चार साल तक इस राज्य की सेवा करने का सुनहरा अवसर दिया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा मौका मिलेगा। पार्टी ने अब निर्णय लिया है कि सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर अब किसी और को दिया जाना चाहिए।" रावत ने ये भी बताया कि बीजेपी विधायक दल की बैठक कल सुबह 10 बजे पार्टी कार्यालय में होनी है।


सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में रावत की जगह लेने की दौड़ में अजय भट्ट, धन सिंह रावत और अनिल बलूनी का नाम सामने आ रहा है, लेकिन रावत की जगह पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से लिया जाएगा।


पार्टी सूत्रों ने कहा कि रावत ने केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के लिए पार्टी के कुछ विधायकों को राष्ट्रीय राजधानी में बुलाने की भी कोशिश की थी, लेकिन उनसे कहा गया कि वे "कोई शक्ति प्रदर्शन" न करें और विधायकों की एक बैठक राज्य की राजधानी में बुलाई जाए।


राज्य बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि दरअसल पार्टी के कुछ विधायकों और उनके गुटों ने रावत सरकार के कामकाज के बारे में केंद्रीय नेतृत्व और RSS के सामने अपनी नाराजगी जताई थी। साथ ही वरिष्ठ विधायक राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार की भी मांग कर रहे हैं, जिसमें दो साल से तीन पद खाली पड़े हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।