Moneycontrol » समाचार » राजनीति

CAA पर अडिग है सरकार, नहीं लेंगे फैसला वापस: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार आर्टिकल 370 और CAA के मामले में पीछे नहीं हटेगी।
अपडेटेड Feb 17, 2020 पर 11:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वाराणसी दौरे पर गए पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि हमरी सरकार आर्टिकल 370 और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) पर कायम रहेगी। सरकार इस पर पीछे नहीं हटेगी। इन दिनों देश भर में CAA, NRC, NPR को लेकर विरोयद प्रदर्शन हो रहे हैं।


रविवार को अपने एक दिन के संसदीय दौरे पर गए पीएम मोदी ने कहा कि आर्टिकल 370 और CAA पर सरकार पीछे नहीं हटेगी। यह देशहित में जरूरी है। हमारे पास कितना भी दबाव हो। हम इस फैसले पर कायम हैं। आगे भी बने रहेंगे।
पीएम मोदी ने अपने संसदीय लोकसभा क्षेत्र में 1,254 करोड़ रुपये की लागत वाली 50 परियोजनाओं का लोकापर्ण या शिलान्यास किया है।


CAA का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाकाल के आशीर्वाद से हम फैसला लेने में सक्षम हुए हैं। जो कि लंबे समय से रुके हुए थे। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि महाकाल के आशीर्वाद से लिए गए फैसलों पर आगे भी कायम रहेंगे। 


बता दें कि पिछले कई महीनों से CAA, NRC, NPR को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।
राम मंदिर पर पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन किया गया है। यह ट्रस्ट राम मंदिर निर्माण के लिए तेजी से काम करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कई सालों से इस मामले को अदालत में उलझा कर रखा गया था। जिसका रास्ता अब साफ हो चुका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।