Moneycontrol » समाचार » राजनीति

West Bengal Election: ममता बनर्जी ने जारी की 291 सीट पर उम्मीदवारों की लिस्ट, 50 महिलाओं को टिकट

ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "9 मार्च को मैं नंदीग्राम जा रही हूं। 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी।"
अपडेटेड Mar 05, 2021 पर 20:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने अपने पूर्व शीर्ष सहयोगी सुवेंदु अधिकारी के साथ राज्य में चुनाव में करो या मरो की लड़ाई का सामना कर सकती हैं, जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस को छोड़ दी थी और दिसंबर में बीजेपी का दामन थाम लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कल शाम एक रणनीति बैठक में, बीजेपी ने नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को मैदान में उतारने पर चर्चा की, ये वही सीट है, जिससे ममता बनर्जी ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस बैठक में आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो के नाम पर भी चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ने अपना नाम भवानीपुर के लिए सामने रखा था।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 11 मार्च को पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से विधानसभा चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल करने का फैसला किया है, जिसके बाद से सत्ताधारी तृणमूल ने इस इलाके में चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया है। वहीं पार्टी यहां ऐसा कोई घर ढूंढ रही है, जहां बनर्जी अगले एक महीने तक रह सकें और चुनावी लड़ाई लड़ सकें।


ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "9 मार्च को मैं नंदीग्राम जा रही हूं। 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी।" उन्होंने आगे कहा कि मैं तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना को अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद देती हूं।


ममता बनर्जी ने जारी की 291 सीट पर उम्मीदवारों की लिस्ट


ममता बनर्जी ने विधानसभा की कुल 294 सीटों में से 291 के लिए उम्मीदवारों की लिस्टी भी जारी की है। दार्जिलिंग की तीन बाची सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान ममतना ने कहा कि मैं नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ूंगी, जबकि शोभनदेब चट्टोपाध्याय भवानीपुर सीट से चुनाव लडेंगे। उन्होंने कहा कि हमने कला, खेल, मीडिया और संस्कृति के क्षेत्रों से प्रतिष्ठित हस्तियों को टिकट दिए हैं।


इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस के 23-24 मौजूदा विधायकों को उम्र और दूसरे कारणों से इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है। उन्होंने कहा, "मुझ पर विश्वास रखो, केवल तृणमूल कांग्रेस बंगाल को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।"


पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे फैसला


सूत्रों ने बताया कि दोनों उम्मीदवारों सुवेंदु अधिकारी और बाबुल सुप्रियो ने नाम का फैसला पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर छोड़ दिया गया है। बीजेपी के तीनों बड़े नेता नंदीग्राम, भवानीपुर और बंगाल की 13 दूसरी प्रमुख सीटों पर खुद ही फैसला करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।