Moneycontrol » समाचार » राजनीति

West Bengal Elections 2021: अमित शाह ने शांतिपुर में किया रोड शो, कहा- ममता के भाषण से गई 4 लोगों की जान

अमित शाह ने शांतिपुर में रोड शो किया और कूचबिहार फायरिंग के लिए ममता को जिम्मेदार ठहराया है
अपडेटेड Apr 12, 2021 पर 08:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के 4 चरणों की वोटिंग खत्म हो चुकी है। राज्य में विधान सभा चुनाव के चलते सियासी गलियारा गर्म है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के शांतिपुर में एक रोड शो का आयोजन किया।


इस दौरान शाह ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव के चौथे चरण में कल एक दुखद घटना हुई। जिस प्रकार से इस घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है ये बहुत दुखद है। मैंने ममता दीदी के बयान देखे हैं, उसी बूथ पर सुबह आनंद बर्मन की गुंडों द्वारा हत्या कर दी गई ताकि वहां पर मतदान न हो और CISF के हथियार लूटने की कोशिश की।


यही नहीं अमित शाह ने आगे कहा कि ममता दीदी सिर्फ चार लोगों को श्रद्धांजलि देती हैं, उनको आनंद बर्मन की मौत की नहीं पड़ी है। मृत्य में भी तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करना, ममता दीदी ने बंगाल की राजनीति को कितना नीचे गिराया है, ये इसका एक उदाहरण है।


शाह ने आगे कहा कि उसी सीतलकुची सीट पर ममता दीदी ने कुछ दिन पहले भाषण दिया था कि CAPF वाले आए तो उन्हें घेर लो, उन पर हमला करो। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूँ कि क्या आपका वो भाषण उन 4 लोगों की मौत का जिम्मेदार नहीं है?


उधर नदिया में अमित शाह ने CPI और TMC पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग हुई है। कुछ जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई है लेकिन राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव नई शुरुआत है। पहले वामदल और फिर TMC ने बंगाल में राजनीति में हिंसा को बढ़ावा दिया है। बंगाल इससे बाहर आ रहा है। गाल के लोगों से निवेदन है कि बाकी के चार चरण में भी शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करें।


शाह ने कहा कि अपने पसंदीदा प्रत्याशी को जिताएं। दो मई के बाद जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो बंगाल में चुनावी हिंसा और राजनीतिक हिंसा हमेशा के लिए छोड़कर चली जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि चुनाव आयोग के बनाए हुए नियमों का पालन करें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।