Moneycontrol » समाचार » राजनीति

योगी आदित्यनाथ ने दिया बयान, कहा- जनता ने महागठबंधन को खारिज किया

प्रकाशित Thu, 23, 2019 पर 18:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भाजपा ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ रही है। इस पर भाजपा नेताओं के बयान आने शुरु हो गए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता ने महागठबंधन की अवसरवदी और जातिवादी राजनीति को खारिज कर दिया है। ऐसा तब संभव हुआ जब मतदाता जागरूक हैं। 



योगी ने आगे कहा कि अब विपक्ष को जरूरत है कि निगेटिव पॉलिटिक्स करना बंद कर दे। साथ ही विपक्ष के लिए अब ये समय अपने ऊपर विचार करने का है।


योगी आदित्यनाथ ने पार्टी की ऐतिहासिक जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को दिया। योगी ने कहा पीएम मोदी ने देश को पांच साल तक आगे बढ़ाने के लिए जो शानदार काम किया है। उसी का परिणाम मिला है। भाजपा पहली बार 300 का आंकड़ा पार कर रही है और एनडीए 350 का आंकड़ा पार कर रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का कोटि कोटि अभिनंदन करता हूं।


सपा-बसपा, कांग्रेस की राजनीति पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी की आंधी में यह सब उड़ चुके हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि जो नकारात्मक राजनीति कांग्रेस ने शुरु की थी, सपा-बसपा ने भी उसी नकारात्मक राजनीति का खमियाजा भुगता। देश विकास और सुशासन, सुरक्षा और राष्ट्रवाद की राजनीति को ही आगे रखना चाहता है। पूरे देश ने इसे स्वीकार किया है और हाथों हाथ लिया है। योगी ने कहा, जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति के दिन समाप्त हो गए हैं। 2019 के इस जनादेश ने यह साबित कर दिया है कि नकरात्मक, वंशवादी और परिवारवाद की राजनीति के लिए अब राजनीति में कोई जगह नही है।