Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

जानें प्रॉपर्टी बाजार में निवेश के बेहतरीन विकल्प

प्रकाशित Sat, 29, 2018 पर 14:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम इस शो में आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देंगे जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद अस्लम।

सवालः नोएडा, ग्रेटर नोएडा में दुकान खरीदनी है। बजट 30-32 लाख है। 10-12 साल के लिए निवेश बनाए रखना है। बढ़िया कैपिटल एप्रिसिएशन और रेंटल कमाने के लिहाज से निवेश के ऑप्शन जानने है।


मोहम्मद अस्लमः किसी भी स्कीम का सही फायदा उठाने के लिए एग्रीमेंट जांच लें। रिटर्न की गारंटी देने वाली स्कीम का एनसीआर में चलन है। पजेशन मिलने तक रिटर्न देनेवाली आकर्षक स्कीम है। कमर्शियल प्रोजेक्ट की बिक्री के लिए डेवलपर की लुभावनी स्कीम है। स्कम में तय सभी शर्तों का एग्रीमेंट में दर्ज होना जरुरी है। पूर्वाचल और यमूना सिटी के प्रोजेक्ट निवेश के लिए अच्छे है। जीवायएस हाइट्स और ऑक्सीजन बिजनेस पार्क जैसे विकल्प भी देखें।


सवालः 80 लाख रुपये में 3बीएचके रो हाउस खरीदा है, पजेशन 2019 में मिलेगा। रहने और निवेश के लिहाज से प्रॉपर्टी कैसी है। रेंटल रिटर्न कितने मिलेंगे?


मोहम्मद अस्लमः निवेश के लिए वाघोली पुणे का बेहतरीन इलाका है। विमान नगर, खराड़ी के प्रॉपर्टी रेट काफी महंगे है। शहर के पूर्वी हिस्से में आईटी बूम के चलते प्रॉपर्टी डिमांड में तेजी आ रही है। वाघोली और आसपास के इलाके में 6-7 मिलीयन वर्ग फूट का आईटी डेवलपमेंट है। वाघोली में लंबे समय तक निवेश में बने रहने पर बढ़िया रिटर्न मिल सकता है।