Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी निवेश को लेकर हैं उलझन, यहां मिलेगा बेहतरीन विकल्प

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Sep 27, 2019 पर 10:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम इस शो में आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देंगे जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद अस्लम।


सवालः देवनहल्ली के एंबेसी स्प्रिंग अपार्टमेंट में 2.5 BHK लिया है। क्या इस निवेश से अच्छे रिटर्न कमाने की उम्मीद है? खासकर रेंटल इनकम के बारे में जानना है।


मोहम्मद असलम: बेगलूरु में सेकेंड घर निवेशकों के लिए आकर्षक मौके है। यहां लंबे वक्त के लिए निवेश फायदेमंद साबित होगा। कम से कम 5-7 साल निवेश में बने रहें। देवनहल्ली, मिड सेगमेंट इलाका है। बंगलुरू एयरपोर्ट से नजदीक है। मेट्रो से मुख्य शहर तक अच्छी कनेक्टिविटी है। रोड कनेक्टिविटी पर भी सुधार जारी है। कई अंडरकंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट पर काम जारी है। एंबेसी रेप्युटेड डेवलपर है। निवेश से अच्छे रिटर्न की मिलने की उम्मीद है।


सवालः महालुंगे के गोदरेज हिलसाइड में 59 लाख का 2BHK देखा है। पजेशन 2023 में मिलेगा। पूरा इलाका मैन हाईटेक सिटी के छोर पर डेवलप हो रहा है। इस निवेश से अगले 10 साल में कैसे रिटर्न की उम्मीद है?


मोहम्मद असलम: महालुंगे पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे से सटा इलाका है। आउटस्कर्ट्स से बढ़िया कनेक्टिविटी है। वाकड, बाणेर, औंध, पुनावाले, रावेत, हिंजेवाडी से नजदीक है। IT ऑफिस से नजदीकी का फायदा मिलेगा। गोदरेज जैसे नामी डेवलपर के प्रोजेक्ट में निवेश का फायदा मिलेगा। लोढा, पेनेनसुला के प्रोजेक्ट भी जारी है। लोकल डेवलपर कोहिनूर और आइकम ग्रुप के प्रोजेक्ट है। 10 साल में बढ़िया रिटर्न की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।