Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी निवेश में हैं उलझन, यहां मिलेगा बेहतरीन विकल्प

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Dec 13, 2019 पर 10:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम इस शो में आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देंगे जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद अस्लम।


सवालः राजनाथ एक्सटेंशन गाजियाबाद में दो प्रॉपर्टीज है। अजनारा में 2 BHK और VVIP एड्रेस में 3 BHK है। हर महिने 8000 और 8700 किराया कमा रहा हूं। गाजियाबाद में अच्छे एप्रिसिएशन की उम्मीद है, या एक फ्लैट बेचकर खारघर में निवेश करु। क्या गाजियाबाद में दुकान खरीदना ज्यादा फायदेमंद होगा?


जवाब: गाजियाबाद की रफ्तार पर ब्रेक लगा है। 10 साल में अच्छे रिटर्न मिले हो तो बेतकर निकलने में ही समझदारी है। एनसीआर का सबसे घटिया मार्केट गाजियाबाद है। दोनों फ्लैट बेचकर गुरुग्राम में रिइन्वेस्ट करें। गाजियाबाद में कमर्शियल निवेश भी अच्छा साबित हो सकता है।


सवालः पनवेल में बालाजी सिंफनी प्रोजेक्ट में प्रॉपर्टी देखी है। 70 लाख में 620SqFt का 2BHK है। पजेशन 2020 तक मिलेगा। डेवलपर और एप्रिसिएशन के बारे में जानकारी चाहिए।


जवाब: शहर के बाहरी हिस्से में डेवलमेंट तेज है। प्लॉट लेते वक्त भविष्य के डेवलपमेंट का अंदाजा लगाएं। प्लॉट किसी बड़े डेवलपमेंट का हिस्सा होने से कई दिक्कतें है। प्लॉट निवेश में बेहतरीन रिटर्न की गारंटी है। जांच परख कर प्लॉट निवेश में आगे बढ़ें। शहर में होने वाले डेवलमेंट का अंदाजा लगाएं। 10 साल में यहां बेहतरीन रिटर्न मिलने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।