जानें प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवालों के जवाब -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

जानें प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवालों के जवाब

प्रकाशित Wed, 08, 2018 पर 09:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।


सवालः सीवुड्स, नेरुल में 2 बीएचके लेना है। बजट 1 करोड़ रुपये है। खुद के रहने के लिए घर लेना है, उस लिहाज से अच्छे रिहायशी प्रोजेक्ट के विकल्प जानने हैं।


परेश कारियाः सीवुड्स, नेरुल नवी मुंबई के पॉश इलाके है। 
पाम बीच रोड नवी मुंबई का क्वीन्स नेकलेस है। प्रॉपर्टी के भाव काफी महंगे है। यहां करीब 15000 रुपये वर्गफूट का भाव चल रहा है। सीवुड्स, नेरुल में घर लेने के लिए कम से कम 1.50 करोड़ बजट रखें। सीवुड्स सेक्टर 38 में ट्राइसिटी प्रॉमिनाड अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट है। 3 साल में पजेशन की उम्मीद है। कम से कम 1,30  करोड़ रुपये  के बजट में 2बीएचके मिलेगा।


सवालः वर्ली में 1525 वर्गफूट का 3 बीएचके है, जिसे बेचकर पुणे में फ्लैट और एक दुकान लेनी है। क्या रीइन्वेस्टमेंट ये फैसला भविष्य में फायदेमंद साबित होगा?


परेश कारियाः वर्ली दक्षिण मुंबई का महंगा इलाका है। प्रॉपर्टी के भाव में काफी स्थिरता है। लग्जरी रियल एस्टेट मार्केट का 3 बीएचके, पैसों की जरुरत ना हो तो बने रहें। जल्द ही वर्ली में डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। पुणे में ओवर सप्लाई की स्थिति है। वर्ली जितना एप्रिसिएशन पुणे में नही मिलेगा। 4-5 साल निवेश में बने रहें।