प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवाल- जवाब -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवाल- जवाब

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 13:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देने के लिए हमारे साथ लाइसिस फोरास की साउथ इंडिया रिसर्च एंड कंसेल्टेंसी हेड नैमोनिसा खान।


सवालः 35 लाख में रहने के लिए नवी मंबई के पास 1बीएचके फ्लैट लेना है। तलोजा और न्यू पनवेल में गंगा विहार प्रोजेक्ट देखे हैं। एप्रिसिएशन और रहने के लिहाज से कैनसे प्रोजेक्ट में निवेश करें?


नैमोनिसा खानः न्यू पनवेल से सबर्ब की कनेक्टिविटी बढ़िया है। विचुंबे इलाका पनवेल स्टेशन करीब है। मुंबई- नवी मुंबई से आना-जाना आसान है। विचुंबे की खारघर से दूरी ज्यादा नहीं है। तलोजा में पंचानंद प्रोजेक्ट की लोकेशन अच्छी है। वहां अभी भी रेट कम है और भविष्य में जल्द ही मेट्रो कनेक्टिविटी भी शुरु की जायेगी। न्यू पनवेल में कई बड़े बिल्डरों के प्रीमियम प्रोजेक्ट मौजूद है। विचुंबे में गंगा विहार, नीलकंठ बढ़िया प्रोजेक्ट है। शिव रेसिडेंसी रेडी पजेशन प्रोजेक्ट है।


सवालः बेलांदुर में 1 करोड़ में अच्छी सुविधाओं वाला 3 बीएचके फ्लैट लेना है। एसेट्ज 63 डिग्री ईस्ट, प्रेस्टीज एल्म, शोभा प्राइमरोज प्रोजेक्ट देखे हैं। प्रोजेक्ट और बिल्डर कैसें हैं, निवेश से पहले सलाह चाहिए?


नैमोनिसा खानः बेलांदुर रहने और रेट कमाने के लिए बढ़िया इलाका है। कई आईटी कंपनियों के ऑफिस मौजूद है। वहां 3 बीएचके फ्लैट का रेंट 30,000-45,000 रुपये प्रति माह के बीच है। शोभा प्राइमरोज की लोकेशन अच्छी है। एसेट्ज 63 डिग्री ईस्ट, प्रेस्टीज एल्म भी बढ़िया प्रोजेक्ट है। तीनों ही प्रोजेक्ट सुविधा कनेक्टिविटी के लिहाज से अच्छे है।