Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवाल- जवाब

प्रकाशित Sat, 20, 2018 पर 14:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देने के लिए हमारे साथ लाइसिस फोरास की साउथ इंडिया रिसर्च एंड कंसेल्टेंसी हेड नैमोनिसा खान।


सवालः अजमेरा इन्फिनिटी, इलेक्ट्रॉनिक सिटी फेज 1 में प्रॉपर्टी देखी है। 1.25 करोड़ में 1564 वर्गफूट का 3 बीएचके है। खुद के रहने के लिहाज से निवेश कैसा होगा? लोकेशन नगर निगम की हद में नहीं है। क्या यहां निवेश करना सही होगा?


नैमोनिसा खानः जमेरा इन्फिनिटी रेडी पजेशन प्रोजेक्ट है। कई नामी आईटी कैपस से नजदीक है। इलेक्ट्रॉनिक सिटी अच्छा रिहायशी इलाका है। सोशल इंफ्रा तैयार है। यहां 85-80 लाख रुपये में 3बीएचके और 1.25 तक एचएसआर, सिल्क बोर्ड के पास निवेश के विकल्प है। गोदरेज ई-सिटी में 80 लाख रुपये तक घर मिल सकता है। वहीं प्रेस्टीज सनराइज पार्क में 90-95 लाख रुपये जबकि श्री राम समित में 60-65 लाख रुपये के बजट में मिल सकता है।


सवालः उल्वे, न्यू पनवेल, कलंबोली, खारघर में से कौन से इलाके में निवेश  मुमकिन है। रहने के लिहाज से प्रॉपर्टी देख रहा हूं?


नैमोनिसा खानः खारघर के लिए 40 लाख रुपये बजट काफी कम है। उल्वे में 6000-6500 रुपये का भाव चल रहा है। लोकल डेवलपर के कई विकल्प है। छोटे प्रोजेक्ट किफायती भाव पर है। बामन डोगरी के पास प्रगति एवेन्यू में 35-40 लाख रुपये में 1 बीएचके फ्लैट मिल सकता है। उरण पनवेल रोड पर नीलकंठ संस्कृति प्रोजेक्ट भी निवेश के लिए किफायती और अच्छा है। पनवेस में विचुंबे के पास नीलकंठ का प्रोजेक्ट भी 600 वर्गफूट का 2 बीएचके फ्लैट मिल सकता है।