Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रकाशित Sat, 17, 2018 पर 17:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।


 


सवालः 90 लाख में पुणे में घर लेना है। वीटीपी हाईलाइफ, वाकड में 3 बीएचके पसंद आया है। कीमत 1 करोड़ है, पजेशन 2022 में मिलेगा। यहां निवेश करें या कुछ और विकल्प हैं?


परेश कारियाः वाकड शहर का पसंदीदा रिहायशी इलाका है। डांगे चौक, वाकड का प्राइम लोकेशन है।  हिंजेवाडी, मुंबई-पुणे हाईवे से नजदीक है। वीटीपी हाईलाइफ अच्छा प्रोजेक्ट है।  1 करोड़ में 3बीएचके वाजिब दाम है, लेकिन मोलभाव जरूर करें। वाकड में कल्पतरु एक्सक्विजिट, कोल्ते- पाटिल का गेटेड कम्युनिटी प्रोजेक्ट है और यहां रेडी पजेशन में भी कई प्रोजेक्ट है। हाईवे पर बना अक्षर डेवलपर का प्रोजेक्ट, प्रिस्टीन प्रो लाइफ और कल्पतरु के प्रोजेक्ट में रीसेल के विकल्प मौजूद है।


सवालः बांद्रा नॉर्थ, शिवालिक वेंचर्स में घर लेना है। अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट का पजेशन 2022 में मिलेगा। 322 वर्ग फूट का 1बीएचके 75 लाख को मिल रहा है। डेवलपर का रिकॉर्ड और निवेश पर सलाह चाहिए।


परेश कारियाः खार और सांताक्रुज के बीच बन रहा बांद्रा नॉर्थ प्रोजेक्ट है और स्लम हटाकर प्रोजेक्ट बन रहा है। आसपास एसआरए (स्लम रीडेवलपमेंट अथॉरिटी) की बिल्डिंग है। स्लम इलाके के चलते भाव किफायती है। कुछ साल में स्लम हट सकती है। बीकेसी से काफी नजदीक है। शिवालिक डेवलपर का रिकॉर्ड अच्छा है। शिवालिक बिल्डर का पहला बड़ा प्रोजेक्ट है।