Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रकाशित Sat, 02, 2019 पर 15:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद अस्लम।


सवालः विमाननगर में 2700 फूटवर्ग का प्लॉट है। बिल्डर के साथ डेवलपमेंट का विचार है। एक डेवलपर से साथ 55 फीसदी- 45 फीसदी की भागीदारी का प्रस्ताव रखा है। खुद के दम पर डेवलप करना फायदेमंद होगा लेकिन फंड जुटाना मुश्किल है। फायदेमंद सुझाव चाहिए।


मोहम्मद अस्लमः अपने दम पर प्रॉपर्टी डेवलप करने के लिए फंड की जरूरत होगी। डेवलपमेंट का खर्च कम से कम 80-90 लाख रुपये होगा। बिल्डिंग बनाने के लिए जरूरी जानकारी होनी चाहिए। कई तरह की मंजूरियां लेनी होंगी और लोन मिलना भी मुश्किल होगा। डेवलपर के प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ना समझदारी होगी।


सवालः कोलशेत रोड या घोडबंदर रोड पर 2बीएचके फ्लैट खरीदना है। बजट 1.25 करोड़ है। लोढ़ा अमारा, कल्पतरु इमेन्सा, पीरामल वैकुंठ जैसे प्रोजेक्ट देखे हैं। प्रोजेक्ट चुनने से पहले एक्सपर्ट राय चाहिए।


मोहम्मद अस्लमः लोढ़ा, कल्पतरु, पीरामल तीनों ही प्रोजेक्ट निवेश के लिए अच्छे है। 1.25 करोड़ के बजट के चलते मोलभाव का अच्छा मौका है।  ठाणे, घोडबंदर रोड रहने के लिए अच्छे विकल्प है। तीनों ही नामी डेवलपर्स हैं औऱ तीनों के प्रोजेक्ट्स बेहतर हैं। ऑप्शन है तो नेगोशिएट करें। तीनों में से किसी को भी चुन सकते हैं।
घोडबंदर रोड भी डेवलप हो गया है। आज की डेट में निगोशिएट करे का भी ऑप्शन हैं।