Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रकाशित Wed, 17, 2019 पर 13:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।


सवालः अंबरनाथ और बदलापुर के बीच नया रेलवे स्टेशन चिखलोली बनेगा। इसके नजदीक आहूजा प्रसादम प्रोजेक्ट में 1 बीएचके लेने की सोच में हूं। 750 एरिया का फ्लैट 4500 के भाव से 35 लाख में मिल रहा है। निवेश से पहले इलाके का आउटलुक और डेवलपमेंट के बारे में जानना है।


परेश कारियाः आहुजा डेवलपर का काम अच्छा है और प्रीमियम प्रोजेक्ट्स डेवलप किए हैं। प्रसादम टाउनशिप प्रोजेक्ट है। 5-6 साल में पूरी तरह से डेवलप होगा।  प्रसादम में 4500 घर बन रहे हैं। एक्सटेंडेड सेंट्रल सबर्ब में नया रेलवे स्टेशन है।  चिखलोली स्टेशन बनने का ऐलान हुआ है लेकिन कब बनेगा इस पर सफाई नहीं है। स्टेशन बनने के बाद आवाजाही के लिहाज से अच्छा इलाका है। चिखलोली के लिए 4500 का भाव ज्यादा है। पूरी तरह से डेवलप बदलापुर में कम भाव में निवेश मुमकिन है।


सवालः 55-60 लाख में बजट में पुणे में प्रॉपर्टी लेनी है। रेंटल कमाने का उद्देश्य है। 2-3 साल में पजेशन मिले ऐसे प्रोजेक्ट देख रहा हूं। शापोरजी पालोनजी का जॉयविले और कोहिनूर का टिंसेल टाउन प्रोजेक्ट देखे हैं। हिंजेवाडी के अलावा रावेत इलाके में निवेश पर सलाह चाहिए।


परेश कारियाः फेज 1 हिंजेवाडी गांव के आस-पास डेवलप हुआ है। इसलिए प्लानिंग में सही तरह से नहीं हुआ है।  फेज 2 और 3 खाली जगह पर डेवलप हुए हैं इसलिए वहां टाउन प्लानिंग अच्छी है। हिंजेवाडी में आईटी पार्क के नजदीक रेंटल रिटर्न बढ़िया मिलेंगे। हिंजेवाडी में आईटी पार्क बना है, रावेत आईटी से दूर है। जॉयविले मानविलेज पर बन रहा है जो फेज 3 को जोड़ता है। शापोरजी पालोनजी नामी डेवलपर, क्वालिटी प्रोजेक्ट बनेगा। बालेवाडी, बाणेर से जॉयविले की अच्छी कनेक्टिविटी बनेगी। टिंसेल टाउन बढ़िया लोकेशन पर बन रहा है। आईटी पार्क से सटा हुआ इलाका है। पास ही कमर्शियल डेवलपमेंट तेज है। कोहिनूर में घरों की साइज अच्छी है। जल्द मेट्रो शुरू होने की उम्मीद है।