Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Aug 28, 2019 पर 12:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।


सवालः खारघर में बेस्ट रेजिडेंशियल इलाका कौन सा है? सेक्टर 36 वैली शिप का क्या भविष्य है? मौजूद प्रॉपर्टी रेट क्या है?


परेश कारियाः  खारघर अच्छा रेसिडेंशियल ऑप्शन है। वहां कई डेवलपमेंट हो चुके हैं। अच्छे अस्पताल, स्कूल-कॉलेज वाला इलाका है। उत्सव चौक से सेंट्रल पार्क की तरफ अच्छे विकल्प मिलेंगे। गोल्फ कोर्स के आस-पास केसर हार्मनी अच्छा ऑप्शन है।
सेक्टर 6, 20,21 रहने के लिए बेहतर है। सेक्टर 36 भी अच्छे ऑप्शन में शामिल है। इलाके में नए प्रोजेक्ट आ रहे हैं। अतिराज कैपिटल सिटी जल्द आ रहा है। सेक्टर 35 भी डेवलप हो रहा है। भविष्य में और भी अच्छे ऑप्शन आएंगे।


सवालः 75 लाख का बजट है। बोरीवली से अँधेरी के बीच 1 BHK खरीदना सही रहेगा या मीरा रोड में 2 BHK। ज्यादा एप्रिसिएशन की उम्मीद कहाँ है। सऊदी अरब में नौकरी करता हूं। रेडी टू पजेशन या अंडर कंस्ट्रक्शन में कौन सा ज्यादा बेहतर रहेगा। अंडर कंस्ट्रक्शन के लिए अच्छे डेवलपर्स के ऑप्शन बताइये।


परेश कारियाः 75 लाख से थोड़ा बजट बढ़ाना होगा। बोरिवली से अंधेरी के बीच अपार्टमेंट मिलने की उम्मीद है। मलाड ईस्ट में अच्छे ऑप्शन है। मेट्रो भी जल्द आ रहा है। कनेक्टिविटी के हिसाब से इलाका अच्छा है। कमर्शियल एरिया के तौर पर एरिया डेवलप होता है. अच्छे रेंटल इनकम की उम्मीदहै। रिजवी डेवलपर्स के भी अच्छे प्रोजेक्ट है। मीरा रोड भी निवेश के लिए अच्छा है वहां जेपी नॉर्थ प्रोजेक्ट आ रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।