Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Sep 14, 2019 पर 13:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे Propstory के co - Founder आशिष महाजन।


सवालः मुंबई के कल्याण- डोंबिवली में 40 लाख रुपये का निवेश करना चाहता हूं। कई प्रोजेक्ट देखे हैं। लेकिन भविष्य में कौन-सा प्रोजेक्ट अच्छा रिटर्न देगा, इस पर सलाह चाहिए। डोंबिवली में पलावा और रूनवाल प्रोजेक्ट देखे हैं, कल्याण में योगी धाम, महावीर एनक्लेव, ऋतु और रौनक सिटी जैसे प्रोजेक्ट्स देखे हैं। कहां से अच्छे रिटर्न की उम्मीद है?


जवाबः ठाणे के प्रॉपर्टी भाव बढ़ने से कल्याण- डोंबिवली की तरफ खरीदारों का रुख है। यहां अफोर्डेबल हाउसिंग के अच्छे विकल्प है। 40 लाख तक 1BHK के ऑप्शन मिल सकता है। निवेश से पहले प्रॉपर्टी साइट्स को देखना बेहतर होगा। कंस्ट्रक्शन का अंदाजा लें। पलावा और रूनवाल नामी डेवलपर्स है। योगी धाम, महावीर एन्क्लेव, ऋतु और रौनक सिटी जैसे प्रोजेक्ट भी अच्छे विकल्प है।


सवालः 40 लाख का बजट में घर लेना है, सोहना रोड और मानेसर में कौन-सा इलाका बेहतर है? किस जगह बेहतर एप्रिसिएशन की उम्मीद है और रिटर्न्स के लिए कितने साल इंतजार करना होगा?


जवाबः गुरूग्राम के अफोर्डेबल इलाके है। यहां 40 लाख में 2BHK मिल सकता है। इन्फ्रा डेवलपमेंट जारी है और काम के इलाके से करीबी लोकेशन चुनें। वर्कप्लेस भिवाड़ी की तरफ हो तो मानेसर अच्छा है. दिल्ली- गुरूग्राम की तरफ काम पर जाना हो तो सोहना रोड बेहतर होगा। सोहना रोड को इलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जा रहा है। गोल्फ कोर्स और एक्सटेंशन रोड से अच्छी कनेक्टिविटी है। 20-25% बजट बढ़ाने पर बढ़िया निवेश के मौके मिल सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।