Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Sep 20, 2019 पर 16:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।



सवालः बोरिवली से अंधेरी इलाके में 3BHK लेना है। बजट 2 करोड़ है। सीनियर सिटीजन को रहने के लिहाज से प्रोजेक्ट का सुझाव चाहता हूं।


सलाहः सीनियर सिटीजन के लिए प्रॉपर्टी डेवलप इलाके में घर लें। कनेक्टिविटी, रेलवे स्टेशन, अस्पताल के नजदीक घर लेना बेहतर होगा। लोनावला, पुणे में खास सीनियर सिटीजन के लिए प्रोजेक्ट बन रहे हैं। पुणे में परांजपे का अथश्री प्रोजेक्ट है।  


मुंबई में निवेश के ऑप्शन


वहीं मुंबई में निवेश के लिए पार्क, मंदिर, योगा सेंटर, मेडिटेशन, मेडिकल सेंटर जैसी सभी सुविधाएं जरूरी है। यहां गेटेट कम्युनिटी प्रोजेक्ट के विकल्प मौजूद है। कांदिवली में कल्पतरु टावर, गार्डन अच्छे प्रोजेक्ट है। यहां हाइवे SV रोड से अच्छी कनेक्टिविटी है। कांदिवली ठाकूर विलेज में भी अच्छे विकल्प है। कांदिवली ठाकूर विलेज रहने के लिए बेहतरीन इलाका है। 


सवालः 60-75 लाख बजट में ठाणे में घर लेना है। कनेक्टिविटी, मॉडर्न सुविधाएं और बढ़िया कंस्ट्रक्शन क्वालिटी चाहिए। रूनवाल आयरीन औऱ महावीर कल्पवृक्ष प्रोजेक्ट देखें है। बैंकर सबवेंशन और बिल्डर सबवेंशन में कौन सी स्कीम के लिए जाना चाहिए।


सलाहः रूनवाल आयरीन बड़ा प्रोजेक्ट निवेश के लिए अच्छा है। कासारवडवली में महावीर कल्पवृक्ष बन रहा जहां का लोकेशन बढ़िया है। यहां सोशल इन्फ्रा और कनेक्टिविटी अच्छी है। रोजा गार्डनिया में रीसेल के ऑप्शंस है।  हाईवे के नजदीक पुराणिक सिटी है। वहीं पोखरण रोड नं 2 पर आर्शर एज, लोकेशन बढ़िया है। यहां कनेक्टिविटी अच्छी और डेवलपमेंट तेज है। शापोरजी पालोनजी, हीरानंदानी, वसंत विहार से नजदीक


बैंक सबवेंशन और बिल्डर सबवेंशन


बैंक सबवेंश स्कीम बंद हो चुकी है। बिल्डर सबवेंशन में पेमेंट की सहुलियत देखें।  स्कीम के बजाय पैसे चुकाकर डील करने पर मोलभाव की गुंजाइश है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।