Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 15:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे Propstory के co -Founder आशिष महाजन। 




सवाल: द्वारका एक्सप्रेस वे, सेक्टर 102, हेरिटेज मैक्स में प्रॉपर्टी लेने जा रहा हूं। 2000 SqFt का फ्लैट 5000 के भाव पर मिला। कनेक्टिविटी की दिक्कतें है, एरिया डेवलपमेंट के बारे में जानना है।


आशिष महाजन: पिछले साल तक बाजार में कई दिक्कतें थी, धीरे धीरे हालात में सुधार हो रहा है। रोड कनेक्टिविटी को लेकर काम हो रहा है। हेरिटेज मैक्स प्रोजेक्ट के लिए कनेक्टिविटी के लिहाज से बढ़िया है।  इलाका न्यू, ओल्ड गुरूग्राम, दिल्ली से जुड़ा हुआ है। KMP एक्सप्रेस वे से जयपुर, चंदीगड से कनेक्टिविटी है। मल्टीमॉडल कॉरिडोर के तौर पर डेवलपमेंट जारी है। सोशल इन्फ्रस्ट्रक्चर बन रहा है। आने वाले समय में अच्छे एप्रिसिएशन की उम्मीद है।


सवाल: इलेक्ट्रॉनिक सिटी में वीनस कंट्री डेवलपर के आश्रित प्रोजेक्ट में  2000SqFt का निवेश 2016 में किया है। इलाके का आउटलुक और भविष्य में एप्रिसिएशन की गुंजाइश जाननी है?


आशिष महाजन: साउथ बंगलुरु में तेज डेवलपमेंट है। इलेक्ट्रॉनिक सिटी के पास कई बड़े IT कैंपस है। हौसूर एयरपोर्ट बनने पर साउथ बंगलुरु में जबरदस्त तेजी दिखेगी। खास एप्रिसिएशन ना मिलने पर नॉर्थ की तरफ रिइन्वेस्टमेंट का विकल्प है। मेट्रो और एयरपोर्ट बनने पर इलाके में तेजी की गारंटी है।


सवालः 80 लाख में वाघोली में 3BHK रो हाउस मिल रहा है। पजेशन साल के अंत तक मिलेगा। राठी डेवलपर का प्रोजेक्ट है। निवेश पर राय चाहिए, डेवलपर की रेपुटेशन और इलाके का आउटलुक कैसा है?


आशिष महाजन: राठी डेवलपर्स रो हाउस डेवलपमेंट के लिए जाना माना नाम है। IT हब खराडी के नजदीक वाघोली है। रोजगार के चलते रिहायशी प्रॉपर्टी की जबरदस्त डिमांड है। ज्यादातर एपार्टमेंट के विकल्प मौजूद है और रो हाउसेस का सप्लाई कम है। एयरपोर्ट से नजदीकी का फायदा मिलेगा। रो हाउस के कम विकल्प के चलते निवेश कैश किया जा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।