Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Dec 07, 2019 पर 11:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे Propstory के co - Founder आशिष महाजन।


सवालः डोंबिवली के रिजेंसी अनंतम में 2BHK देखा है। 670SqFt के फ्लैट की कीमत 63 लाख है। पजेशन 2020 के आखिर में मिलेगा। बिल्डर का रिकॉर्ड कैसा है, निवेश पर राय चाहिए।


जबावः कल्याण डोबिंवली इलाके में हलचल है। ठाणे के भाव बढ़ने के बाद किफायती हाउसिंग का ठिकाना नहीं। नवी मुंबई से अच्छी कनेक्टिविटी है। MMRDA का कमर्शियल सेंटर डेवलपमेंट का प्लान है। तेज ग्रोथ के चलते अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। रिहायशी प्रॉपर्टी मार्केट में बूम दिखेगी। रिजेंसी अनंतम प्रीमियम प्रोजेक्ट है। यहां निवेश के लिए अच्छा विकल्प है।


सवालः टुमकुर रोड पर प्रॉपर्टी देख रहा हूं। बजट 80 लाख से 1 करोड़ तक का है। पीनया इंडस्ट्रियल एस्टेट के पास के अरविंद, प्रेस्टिज जैसे प्रोजेक्ट देखें है। यशवंतपुर की तरफ रीसेल में भी 1 करोड़ के ही ऑप्शंस हैं। कौन से इलाके में निवेश फायदेमंद होगा। 


जबावः शहर का नॉर्थ वेस्ट में बसा टुमकुर रोड है। हाईवे से नजदीक, मेट्रो की कनेक्टिविटी है। नाइस वे से कनेक्टेड है। इलाका नए बनने वाले रिंग रोड से शहर से जुड़ेगा।  यशवंतपुर, राजाजी नगर से होते हुए साउथ बंगलुरु से कनेक्टेड है। यशवंतपुर, पीनया, जलहल्ली में रिहायशी प्रॉपर्टी के विकल्प है। टुमकुर रोड पर टाटा जैसे बजट प्रोजेक्ट भी है। इलाके के डेवलपमेंट की रफ्तार देखते हुए अंडरकंस्ट्रक्शन निवेश में आगे बढ़ सकते हैं। कई रेप्युटेड डेवलपर के प्रोजेक्ट्स बन रहे हैं। रीसेल में भी निवेश किया जा सकता है।