Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

Property Guru : सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब।
अपडेटेड Feb 24, 2020 पर 08:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

 


रियल एस्टेट में मौजूदा बदलाव पर बात करते हुए आशिष महाजन ने कहा कि होम लोन में आर्कषक स्कीम आई है। इंफ्रा और रोजगार पर सरकार को फोकस बढ़ा है। हाल ही आरबीआई के रियल एस्टेट सेक्टर के लिए आए एलान से भी प्रॉपर्टी बाजार को फायदा मिलेगा।


प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे Propstory के co -Founder आशिष महाजन। 


सवालः पुणे में दुकान खरीदनी है। उभरने वाले इलाके पर नजर है। 15-20 लाख का बजट है। 150-200 SqFt का एरिया देख रहा हूं। अच्छे रेंटल के लिहाज से कुछ सुझाव चाहिए?


जवाब : तलेगांव अच्छा डेवलप हो चुका है। सुमातने फाटा के पास का इलाका उभर रहा है। तलेगांव का इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़िया है। इंडस्ट्रियल एरिया चाकण नजदीक है। कमर्शियल की रेंटल यील्ड बेहतर है। गेटेड कम्युनिटी में खरीदना बेहतर विकल्प है। मेटेनेंस, यूटिलिटी के मुताबिक रिटर्न बढ़िया है।


सवालः यमुना इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी  की RRPS03 स्कीम की तहत सेक्टर 17B में प्रॉपर्टी ली है। लोकेशन जेवर एयरपोर्ट से 20 KM के दायरे में है। यमुना अथॉरिटी के मुताबिक इलाका डेवलप होने में 2 साल लेगेंगे। रहने के लिहाज से निवेश कैसा है। क्या आगे कनेक्टिविटी में डेवलपमेंट दिखेगा?


जवाब : जेवर एयरपोर्ट के काम में तेजी आई है। एयरपोर्ट बनने से आसपास के इलाके डेवलप होंगे। नोएडा- ग्रेडर नोएडा का इन्फ्रा बेहतरीन है। रिहायशी और कमर्शियल डेवलपमेंट तेज हुआ है। गुड़गाव की तरह तेजी देखने मिलेगी। हर शहर में एयरपोर्ट की तरफ डेवलपमेंट दिखता है। लंबे समय में बढ़िया रिटर्न की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।