Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

Noida Amrapali बायर्स के लिए SC का बड़ा आदेश, जानें आपको कब मिलेगा अपना फ्लैट

अपने फ्लैटों का कब्जा चाहने वाले बायर्स से पेमेंट स्कीम के अनुसार अपना बकाया चुकाने के लिए कहा गया था
अपडेटेड Sep 05, 2021 पर 15:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट (SC) ने गुरुवार को आम्रपाली फ्लैट खरीदारों (Amrapali Flat Buyers) को फ्लैट का बकाया पेमेंट करने के लिए अक्टूबर तक का समय दिया है, नहीं तो उनकी बुकिंग रद्द कर दी जाएगी। शीर्ष अदालत ने खरीदारों को चेतावनी दी कि लगभग 2,000-2,500 फ्लैट जल्द ही तैयार हो जाएंगे और बाकी बकाया वाले घर खरीदारों को 15 अक्टूबर तक भुगतान किया जाना चाहिए। जो होम बायर्स नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आम्रपाली ग्रुप प्रोजेक्ट्स में अपने फ्लैटों का कब्जा चाहते हैं, उन्हें पेमेंट स्कीम के अनुसार अपना बकाया चुकाने के लिए कहा गया था।


दरअसल कई घर खरीदार जिन्होंने कई साल पहले इन अपार्टमेंट्स को खरीदा था, लेकिन वे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए जमा राशि का भुगतान नहीं कर रहे हैं। अब सुप्रीम कोर्ट ने एक अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा कि अगर बायर्स तय समय तक भुगतान नहीं करते हैं, तो उनके फ्लैट बुकिंग को कैंसल करने का आदेश जारी किया जाएगा।


आम्रपाली ग्रुप की तरफ से होमबॉयर्स से बड़ी रकम लेने के बावजूद फ्लैट्स को डिलीवरी करने में विफल रहने के बाद, इन प्रोजेक्ट्स को सरकारी कंस्ट्रक्शन फर्म नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (NBCC) ने अपने कब्जे में ले लिया।


NBCC ने शीर्ष अदालत को बताया कि अगर 200 करोड़ रुपए मुहैया कराए गए, तो दिसंबर 2021 तक करीब 2000 से 2500 फ्लैट खरीदारों को सौंपने के लिए तैयार हो सकते हैं।


बैंकों के कंसोर्टियम ने दावा किया है कि वे जल्द ही फंड की व्यवस्था करेंगे। कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है और नवरात्रि तक फंडिंग तैयार हो जानी चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।