आवाज़ अनुमान: कैसे रहेंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज के नतीजे

चौथी तिमाही में रिलायंस रिटेल का प्रदर्शन शानदार रहने की उम्मीद है।
अपडेटेड Apr 18, 2019 पर 10:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रिलायंस इंडस्ट्रीज आज अपने तिमाही नतीजे पेश करने जा रही है। चौथी तिमाही में रिलायंस रिटेल का प्रदर्शन शानदार रहने की उम्मीद है। रिलायंस जियो से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि रिफाइनिंग कारोबार में थोड़ी कमजोरी संभव है वहीं, पेटकैम कारोबार में फ्लैट मार्जिन की उम्मीद है।


रिलायंस रिटेल
 
चौथी तिमाही में रिलायंस रिटेल मजबूत नतीजों की उम्मीद है। चौथी तिमाही में रिलायंस रिटेल का रेवेन्यू 55 से 63 फीसदी तक बढ़कर 39000 करोड़ रुपये रह सकता है। जबकि इसका एबिट ग्रोथ 951 करोड़ रुपये से बढ़कर 1730 करोड़ रुपये रह सकता है। कंपनी के ऑनलाइन कारोबार का प्रदर्शन शानदार रह सकता है।
 
रिलायंस जियो


चौथी तिमाही में रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी की उम्मीद है। कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या 30 करोड़ के पार जा सकती है। हालांकि एआरपीयू में थोड़ा दबाव दिख सकता है। नेटवर्क विस्तार से ऑपरेशनल खर्च बढ़ सकता है।
 
रिफाइनिंग


चौथी तिमाही में रिलायंस के रिफाइनिंग कारोबार पर थोड़ा दबाव देखने को मिल सकता है। शटडाउन की वजह से जीआरएम पर दबाव दिख सकता है। इस तिमाही में कंपनी का जीआरएम 8.2-8.5 डॉलर प्रति बैरल रह सकता है।


पेटकेम


चौथी तिमाही में रिलायंस के पेटकेम कारोबार का मार्जिन फ्लैट रह सकता है जबकि एबिट में में 1 फीसदी की कमी दिख सकती है।


डिस्क्लेमर:  मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।