कल आएंगे PNB और Gujarat Gas के नतीजे, जानिए कैसा रह सकता है इनका प्रदर्शन

कल गुजरात गैस और पीएसयू बैंक पीएनबी के नतीजे आने वाले है। आइए देखते है कि तीसरी तिमाही में इनका प्रदर्शन कैसा रह सकता है।
अपडेटेड Feb 04, 2021 पर 15:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल गुजरात गैस और पीएसयू बैंक पीएनबी के नतीजे आने वाले हैं। आइए देखते है कि तीसरी तिमाही में इनका प्रदर्शन कैसा रह सकता है।


Gujarat gas


अनुमान है कि तीसरी तिमाही में गुजरात गैस की सेल्स वॉल्यूम में अच्छी बढ़त हो सकती है। वहीं  EBITDA में भी सुधार देखने को मिलेगा। इन सब का असर कंपनी के मुनाफे में देखने को मिलेगा। अनुमान है कि तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 56 फीसदी की बढ़त के साथ 306 करोड़ रुपये पर आ सकता है जो कि पिछले साल की तीसरी तिमाही में 197 करोड़ रुपये पर रहा था।


तीसरी तिमाही में कंपनी के EBITDA margin में भी बढ़त की उम्मीद है। सालाना आधार पर ये 400 बेसिस प्वाइंट बढ़कर19.1 फीसदी पर रह सकती है। हालांकि तिमाही आधार पर मार्जिन में कमजोरी देखने को मिल सकती है। कंपनी के CNG segment में कोविड से संबंधित परेशानियों की वजह से सालाना आधार पर वॉल्यूम डी-ग्रोथ देखने को मिल सकती है। वहीं तिमाही आधार पर इसमें 12 फीसदी की बढ़त दिख सकती है।


कंपनी के  PNG segment में सालाना आधार पर 13 फीसदी की बढ़त दिख सकती है। इसके वजह इंडस्ट्रियल सेगमेंट में आई जोरदार रिकवरी है। उम्मीद है कि आगे भी इंडस्ट्रीयल सेक्टर में ग्रोथ के चलते कंपनी के PNG कारोबार में बढ़त देखने को मिलेगी।
          
Punjab National Bank


पीएनबी बैंक के नतीजे भी कल आनेवाले है। उम्मीद है कि तिमाही आधार पर बैंक की ब्याज आय 10.3 फीसदी की गिरावट के साथ 7530.8 करोड़ रुपये रहेगी जो कि पिछले तिमाही में 8393.2 करोड़ रुपये रही थी। बैंक के मुनाफे में तिमाही आधार पर 43.3 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है और ये 352.3 करोड़ रुपये पर आ सकता  है जबकि ये पिछले साल की तीसरी तिमाही में 620.8 करोड़ रुपये पर था।


बता दें कि मर्जर कि वजह से यहां हम तिमाही आधार पर कंपनी के प्रदर्शन का अनुमान कर रहे है।


बैंक के कल के नतीजों में हमें इस चीज का ध्यान रखना होगा कि तीसरी तिमाही में इसने QIP के जरिए 3788 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कल के नतीजों में तिमाही आधार पर बैंक के डिपॉजिट और लोन बुक के फ्लैट रहने का अनुमान है जबकि नेट इंटरेस्ट मार्जिन  में गिरावट देखने को मिल सकती है। इसके अलावा प्रोविजनिंग में भी बढ़त देखने को मिल सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।