Exide Industries Q1FY22 results- कंपनी को हुआ 31.8 करोड़ रुपये का मुनाफा

कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 13.5 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था
अपडेटेड Jul 31, 2021 पर 19:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बैटरी बनाने वाली दिग्गज कंपनी एक्साइड इंडस्ट्रीज (Exide Industries) ने 30 जुलाई को अपने नतीजे घोषित किये। रेग्युलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा है कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही यानी 30 जून को समाप्त तिमाही में कंपनी को 31.8 करोड़ रुपये का कंलोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा हुआ है जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी ने 13.5 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।


रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में कंपनी को 3,542 करोड़ रुपये की कंसोलिडेटेड आय हुई जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी कंसोलिडेटेड आय 2,526 रुपये थी। कंपनी की life insurance subsidiary को 91 करोड़ रुपये का घाटा होने के कारण इस तिमाही में मुनाफा घटा है। वहीं पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में life insurance subsidiary को 44 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।


स्टैंडअलोन आधार पर, एक्साइड इंडस्ट्रीज ने तिमाही के दौरान 2,486 करोड़ रुपये के नेट टर्नओवर पर 125 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया। एक्साइड इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुबीर चक्रवर्ती (Managing Director and CEO Subir Chakraborty) ने कहा कि कंपनी ने ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल (automotive and industrial) दोनों डिवीजनों में प्रभावशाली वृद्धि हासिल की है। ऑटोमोटिव और यूपीएस बैटरी दोनों का रिप्लेसमेंट वॉल्यूम बेहद उत्साहजनक बना हुआ है। वहीं इस तिमाही के दौरान इन्फ्रा और ओईएम बाजारों में उम्मीद से बेहतर इजाफा हुआ है।


उन्होंने आगे कहा कि कंपनी के अंदर इफिसिएंसी में सुधार के लिए बिक्री परिवर्तन और लागत करना करना ऐसी मुख्य रणनीतियां होंगी जिन पर फोकस किया जायेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।