टाइटन को सितंबर तिमाही में 199 करोड़ रुपए का मुनाफा, जानिए किन चीजों से मिला सपोर्ट

Titan के लिए सितंबर तिमाही के नतीजे बेहतर रहे हैं क्योंकि इससे पहले जून तिमाही में टाइटन को 270 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था
अपडेटेड Oct 29, 2020 पर 10:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Titan Result। टाइटन को सितंबर तिमाही में 199 करोड़ रुपए का स्टैंडअलोन प्रॉफिट हुआ है। इससे पहले पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी को 320 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था। हालांकि अगर तिमाही-दर-तिमाही आधार पर देखें तो कंपनी के लिए यह बड़ा बदलाव है। क्योंकि इससे पहले जून तिमाही में टाइटन को 270 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था।


फिस्कल ईयर 2020-2021 की दूसरी तिमाही में टाइटन की सेल्स में 89 फीसदी की रिकवरी हुई है। इस फिस्कल ईयर की पहली तिमाही में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण कंपनी को बड़ा लॉस हुआ था।


सितंबर तिमाही में कंपनी कुल आय 4389 करोड़ रुपए रही। इसमें 391 करोड़ रुपए का गोल्ड बुलियन की बिक्री भी शामिल है। इसकी बदौलत पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले इस साल कंपनी की आमदनी में सिर्फ 2 फीसदी गिरावट रही। पिछले वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में टाइटन की आमदनी 4,466 करोड़ रुपए थी। अगर बुलियन की बिक्री को हटा दें तो पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले कंपनी की आमदनी में करीब 11 फीसदी की गिरावट है।


देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन खत्म हो चुका है। ऐसे में टाइटन ने कहा, "लॉकडाउन में ढील से सभी डिविजन के लगभग सभी दुकानें खुल चुकी हैं। ग्राहकों का आना शुरू हो गया है लेकिन इस दौरान Social Distancing का पालन किया जा रहा है।"


टाइटन ने बताया कि घड़ियों और वियरेबल डिविजन की बिक्री की ग्रोथ 55 फीसदी है। वहीं ज्वैलरी डिविजन बिक्री की ग्रोथ 98 फीसदी और आईवियर डिविजन की ग्रोथ 61 फीसदी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।