Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

आशीष कचोलिया ने इन 4 शेयरों में बढ़ाई हिस्सेदारी, क्या आपके पास है ये?

कचोलिया ने दिसंबर तिमाही में 4 कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई और 7 में घटाई है। इस दौरान 8 कंपनियों में उन्होंने कोई बदलाव नहीं किया है।
अपडेटेड Jan 24, 2020 पर 12:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आशीष कचोलिया का नाम खासतौर पर क्वालिटी शेयरों को चुनने के लिए जाना जाता है। कचोलिया स्मॉल और मिडकैप शेयरों को शुरुआती दौर में ही पहचानकर उनमें निवेश करने के लिए लोकप्रिय हैं। AceEquity के 20 जनवरी तक के शेयरहोल्डिंग डेटा के मुताबिक, दिसंबर तिमाही में कचोलिया ने 4 कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई और 7 में घटाई है। इस दौरान 8 कंपनियों में उन्होंने कोई बदलाव नहीं किया है।


इनमें बढ़ाई हिस्सेदारी


जिन 4 कंपनियों में उन्होंने हिस्सेदारी बढ़ाई है, उनमें से दो वैभव ग्लोबल और अपोलो पाइप्स हैं। बाकी की दो कंपनियों में कचोलिया की हिस्सेदारी सितंबर तिमाही के बाद पहली बार 1 फीसदी से ऊपर गई है।


दिसंबर तिमाही में उन्होंने केमिकल कंपनी पोषक (Paushak) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.19 फीसदी कर ली। यह गुजरात की अलेंबिक ग्रुप की कंपनियों का हिस्सा है। पिछले कुछ साल में पोषक ने फोसेजीन और इसके डेरिवेटिव मैन्युफैक्चरिंग में अपनी पहचान बनाई है। प्राइवेट सेक्टर में यह देश की सबसे बड़ी फोशेजेनेशन कंपनी है।


कचोलिया ने बिड़लासॉफ्ट (Birlasoft) में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.99 फीसदी कर ली है। बिड़लासॉफ्ट डिजिटल और इनफॉरमेशन कंसल्टिंग, सर्विसेज, सॉल्यूशंस और प्रोडक्ट मुहैया कराती है।


इन चारों कंपनियों ने सितंबर 2019 के बाद से अबतक सकारात्मक रिटर्न दिया है। सितंबर तिमाही से अबतक पोषक के शेयर 19 फीसदी बढ़ चुके हैं। जबकि वैभव ग्लोबल के शेयर 8 फीसदी तक चढ़ चुके हैं। बिड़लासॉफ्ट में 5 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि इस दौरान अपोलो पाइप्स के शेयर फ्लैट रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।